शैम्पू, तेल और कंडीशनर बालों की अच्छी देखभाल के लिए बहुत ही जरूरी है। वही अगर आपके बाल बहुत ड्राई है तो आपकी समस्या और बढ़ जाती है। इसके लिए महिलाऐं कई तरीके आजमाती हैं जिनमें से एक होता हैं बालों को डीप कंडीशन करना। कंडीशनर बालों के लिए अच्छा होता है जो बालों को मुलायम रखता है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं, कुदरती कंडिशनर जिन्हें आप घर पर ही बड़ी आसनी से बना सकते हैं। आइये जानते हैं उसके बारे में…

दही, हनी और नारियल: एक कटोरे में दही, हनी और नारियल के तेल को मिला कर कंडीशनर तैयार कर लें। फिर अपने बालों को शैम्पू और गर्म पानी से धोएं. अपने बालों में से पानी को निचोड़ें और इस कंडीशनर को बालों में लगाएं।15 मिनट बाद इसे ठंडे या गुनगुने पानी से धो लें।

अंडा: अंडों को अच्छे से फेंट लें और बालों को धोने के बाद फेंटें हुए अण्डों को अपने बालों पे लगाएं . कम से कम 20 मिनट तक इसे अपने बालों पर लगा रहने दे और फिर इसे पानी से धो लें।

एलोवेरा- नींबू: एक कटोरे में एलोवेरा और नींबू मिला कर रख दें। अपने बालों को शैम्पू से अच्छी तरह धोएं और फिर इस कंडीशनर का इस्तेमाल करें। फिर 5 मिनट के बाद इसे ठंडा या गुनगुने पानी से धो लें।

दूध, बादाम तेल और गुलाब जल: दूध, बादाम का तेल और गुलाब जल को एक कटोरे में मिलाएं और बालों को धोने के बाद उस पर लगाएं। इसे कम से कम 20 मिनट के लिए बालों पर लगा छोड़ दें. बाद में इसे हलके गर्म पानी से धो लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here