दोस्तों अगर आप WWE प्रेमी है तो आपको बूगीमैन के बारे में जरूर पता होगा। बूगीमैन जब भी रिंग में आते थे तो अपने गिमिक के दम पर वो दर्शको को डरा देते थे। भले ही बूगीमैन का कैरियर ज्यादा लम्बा नहीं चला लेकिन वो जब तक WWE में थे उन्होंने दर्शको का भरपूर मनोरंजन किया। बूगीमैन को पहचान उनके गिमिक कैरक्टर की वजह से मिली जिसमे वो काफी डरावने लगते थे। आज मैं आपको बताने वाला हूँ की बूगीमैन को WWE से क्यों निकाला गया था जिसके बाद वो कभी WWE में नजर नहीं आये।

पूर्व रेसलर बूगीमैन का डब्लू डब्लू ई (WWE) में डेब्यू साल 2005 में हुआ था। चाहे उनका डेब्यू थोड़ी देरी से हुआ, मगर अपने शुरुआती सालों में ही उन्होंने दर्शा दिया था कि वो एक मेन इवेंट सुपरस्टार हैं। उनका किरदार बेहतरीन और लुक आइकॉनिक था परंतु उनके इस रोल के हिसाब से WWE ने उन्हें कभी मौके नहीं दिए। जब बूगीमैन ने अपना इन-रिंग डेब्यू किया तो उन्होंने अपनी उम्र 30 बताई जो कि झूठ थी, असल में वो उस समय 40 की उम्र को भी पार कर चुके थे। इस झूठ के बावजूद उन्होंने उम्र को अपने प्रदर्शन के आड़े नहीं आने दिया।

टॉप पर पहुँचने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, जैसे सितंबर 2006 में WWE द्वारा उन्हें रिलीज़ करना और 2 सप्ताह बाद ही फिर से अपने साथ जोड़ लेना। 2007 में उन्हें ECW में शिफ्ट कर दिया गया, पहले तो स्मैकडाउन में ही उन्हें पुश नहीं मिल रहा था और ECW में जाकर तो हालत और भी बदतर स्थिति में जा पहुंची। इस दौरान उन्हें गंभीर चोट का शिकार भी होना पड़ा जिसका सीधा असर उनके प्रदर्शन पर पड़ने लगा था।

अंततः गलत उम्र बताने से शुरू हुआ यह रेसलिंग करियर आख़िरकार 4 मार्च 2009 को पूरी तरह थम गया, यह वही दिन था जिस दिन उन्हें WWE से रिलीज़ किया गया था। उनकी चोट को काफी समय तक छिपाने की भी कोशिश की गई लेकिन यह पैंतरा काम नहीं आ सका, अंत में मिस्टर मैकमैहन को उन्हें रिलीज़ करने का कड़ा निर्णय लेना ही पड़ा।

6 साल बीत चुके थे लेकिन बूगीमैन का WWE में वापस आने का नामो-निशान दिखाई नहीं दे रहा था। परंतु 2015 से यह रेसलर WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट में हैं और विंस मैकमैहन जब चाहें उनकी वापसी करा सकते हैं।भले ही बूगीमैन को रेसलिंग स्किल में महारथ हासिल नहीं थी, लेकिन उन्होंने अपनी गिमिक के दम पर फैंस को खूब डराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here