1. एलोवेरा न केवल आप के सेहत के लिए फायदेमंद होता है बल्कि यह स्किन और बालों के लिए भी काफी लाभकारी होता है.  यदि आप के चेहरे पर डार्क स्पौट्स है  तो आप को कोई भी अलग से क्रीम या कोई ट्रीटमेंट करवाने की ज़रूरत नहीं है. आप सिर्फ एलोवेरा जेल लगा कर भी इस प्रौब्लम से छुटकारा पा सकते है. एलोवेरा जेल आप के स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है यह आप के स्किन को डीपली मौइस्चराइजर करता है.

2. अपने पिल्लो कवर को हफ्ते में दो से तीन बार बदले क्यूंकि इसी की वजह से भी हमे पिम्पल प्रॉब्लम होती है. पिल्लो कवर में सब से ज्यादा बैक्टीरिया पाए जाते है जो कि हमारी स्किन के लिए काफी हानिकारक होते है.

3. अपने बेड के साथ में हमेशा वेट वाइप्स रखें ताकि आप को अपना मेकअप निकालने में ज्यादा मेहनत न करनी पड़े.  यदि आप की स्किन ऑयली है तो आप एलो वेरा या फिर नीम के फ्लेवर वाले वाइप्स इस्तेमाल करे.

4. नहाने के पानी में नीम के पत्तों का इस्तेमाल करे ताकि आप को कोई भी स्किन एलर्जी न हो.

5. फोन का इस्तेमाल कम से कम करें क्यूं कि सब से ज्यादा बैक्टीरिया फ़ोन स्क्रीन पर ही पाएं जाते है. अपने फोन को हमेशा साफ रखें. जब भी फोन पर बात करें तो इयर-फोन का इस्तेमाल कीजिए.  रात को देर रात तक फोन यूज करना अवौइड करें. इस से आपको डार्क सर्किल की प्रौब्लम हो सकती है.

6. जितना हो सके पानी ज्यादा से ज्यादा पीजिए.  पानी आप के बौडी को हाइड्रेट रखने में आपकी मदद करता है.  हमेशा पानी को ऊबाल कर पीजिए. पानी हमारे स्किन के लिए काफी अच्छा होता है अच्छे अमाउंट में पानी पीने से स्किन का नेचुरल ग्लो बढ़ता है.

7. अगर आप रोजाना शैम्पू नहीं कर सकते है तो अपने पास हमेशा ड्राई शैम्पू रखे जिस से आप अपने बाल मैंटेन रख सकते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here