इस दिन होने जा रही KIA SELTOS की यह दमदार कार …..भारत में Kia Motor अपनी पहली एसयूवी (SUV) Kia Seltos को 22 अगस्त को लॉन्च करने जा रही है. भारत में इसके पेश होने के बाद से अब तक Kia Seltos की 6,000 से ज्यादा बुकिंग हो चुकी है. बता दें कि भारत में दूसरी सबसे बड़ी दक्षिण कोरियन निर्माता की यह पहली SUV है. Kia Motor भारत में अपनी पहली पारी को 160 डीलरशिप्स की मदद से शुरू करेगी. Kia Seltos लॉन्च से पहले ही डीलरशिप्स पर पहुंचने लगी है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से

आपकी जानकारी के​ लिए बता दे कि ग्राहक Kia Seltos को 25,000 रुपये की टोकन राशि देकर बुक कर सकते हैं. भारतीय बाजार में Kia Seltos का सबसे बड़ा मुकाबला MG Hector से होगा. बता दें कि MG Hector हाल ही में भारत में लॉन्च हुई है. कंपनी ने इसे भारत की सबसे पहली इंटरनेट कार का नाम दिया है. यहां बता दें कि दक्षिण कोरिया की दिग्गज कार निर्माता ने अपनी इस SUV के कॉन्सेप्ट मॉडल को 2018 Auto Expo में पेश किया था. हाल ही में Kia Seltos की फर्जी बुकिंग की खबर सामने आई थी, जिसके बाद कंपनी ने इसे अपना आधिकारिक बयान भी जारी किया था. इस सेगमेंट में Kia Seltos पहले 1.4-L टर्बो GDI इंजन के साथ आएगी. इसमें IVT, 7DCT, 6AT और 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा. Kia Seltos में BS6 कम्प्लाइंट का इंजन दिया गया है. Kia Seltos में तीन ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं। इनमें Normal, Eco और Sports शामिल हैं.

अपनी Kia Seltos की कीमतों को लेकर Kia Motor ने कोई भी जानकारी नहीं दी है. हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि इसकी एक्स-शोरूम कीमत करीब 11 से 15 लाख रुपये के बीच होगी. Kia Seltos में सेफ्टी के लिए VSM, ESC, TCS और Hill Start Assist Control जैसे फीचर्स दिए गए हैं. भारतीय बाजार में Kia Seltos का Jeep Compass, Hyundai Creta, Tata Harrier और MG Hector से कड़ा मुकाबला होगा. Kia ने भारत में 2 अरब डॉलर का निवेश किया है, जहां आंध्रप्रदेश के अनंतपुर में कंपनी ने बड़ा प्रोडक्शन प्लांट लगाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here