इस वजह से रद्द भी हो सकता है भारत-न्यूजीलैंड का मैच, जानिए कारण 

भारतीय टीम का अगला मैच 13 जून को न्यूजीलैंड के साथ होना है। यह मैच नॉटिंघम में खेला जाएगा जहां पिछले 2 दिनों से लगातार बारिश हो रही है। इस वजह से आज का अभ्यास सत्र भी रद्द कर दिया गया। संभावना जताई जा रही है कि नॉटिंघम में अगले 2 दिन भी तेज बारिश होगी। यह बुधवार सुबह से लेकर गुरुवार दोपहर तक चलेगी।

 

यदि मौसम विभाग की भविष्यवाणी सच होती है तो भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला मैच रद्द हो जाएगा।

विश्व कप से पहले भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच वार्मअप मैच खेला गया जिसमें भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। विश्व कप में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त दी है। जबकि न्यूजीलैंड की टीम ने तीन मैचों में से तीनों मैचों में जीत दर्ज की है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक कुल 98 मैच खेले गए हैं जिनमें से 49 मैचों में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की। जबकि 43 मुकाबले न्यूजीलैंड की टीम ने जीते। वही एक मैच टाई हो गया, जबकि पांच मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला।

न्यूजीलैंड के विरुद्ध मैच होने के बाद भारतीय टीम अगला मैच 16 जून को पाकिस्तान के विरुद्ध खेलेगी जो सबसे रोमांचक मैच होगा। यह मैच मैनचेस्टर में खेला जाना है। बताया जा रहा है कि यह मैच भी बारिश की वजह से रद्द हो सकता है।

न्यूजीलैंड के विरुद्ध मैच शुरू होने से पहले भारतीय टीम को करारा झटका लगा। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को इंजरी के चलते पूरे 3 हफ्ते के लिए विश्वकप से बाहर कर दिया गया। उनको बाएं हाथ में चोट लग गई है।

अब धवन की जगह किस खिलाड़ी को टीम में जगह मिलेगी यह चर्चा का विषय बना हुआ है। लोकेश राहुल यदि ओपनिंग करते हैं तो नंबर चार पर बल्लेबाजी कौन करेगा।

नंबर 4 पर खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध हार्दिक पांड्या ने शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि वह नंबर 5 या नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हैं। ऋषभ पंत, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाडी नंबर चार पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

Naukari Mart पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here