Revolt मोटर्स आगामी 7 अगस्त को भारत में पहली इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च करेगी। यह भारत की पहली AI फीचर्स वाली बाइक होगी। Revolt Intellicorp ने कुछ दिनों पहले इस बाइक को भारत में पेश किया था लेकिन तब कंपनी ने इसकी लॉन्चिक डेट और कीमत दोनों के ही बारे में खुलासा नहीं किया था लेकिन अब यह मालूम हो चुका है कि यह अगस्त के पहले सप्ताह में ही भारत आ रही है और इसकी कीत एक लाख के आस पास होगी।

अगर आप Revolt RV400 को लेना चाहते हैं तो कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट(Offical Website) पर जाकर बुक करा सकते हैं। इसके अलावा ग्राहक इसकी बुकिंग ई-कामर्स कंपनी Amazon के थ्रू भी करा सकते हैं। प्री बुकिंग के लिए 1000 रुपये देने होंगे जिसके बाद ग्राहक को एक टोकन दिया जाएगा।

दिल्ली के बाजार में होगी उपलब्ध
फिलहाल अभी कंपनी ने इलेक्ट्रिक बाइक(Electric bike) की प्राइस और कीमत के बारे में कुछ भी नहीं बताया है। यह इलेक्ट्रिक भारत में सबसे पहले दिल्ली के बाजारों में उपलब्ध होगी। इसके बाद लगभग चार से छह महीनों के अंदर भारत के दूसरे मैट्रो शहर पुणें, हैदराबाद(Hyderabad), अहमदाबाद(Ahmedabad), चेन्नई(Chennai) और दिल्ली NCR में भी इसे भेजा जाएगा।

चार्जिंग फीचर्स
लीक जानकारी के अनुसार RV 400 को चार्ज करने के लिए इसमें अलग अलग चार्जिंग मूड दिए जाएंगे। बाइक में पोर्टेबल चार्जिंग भी दी जाएगी। इसकी बैटरी को निकाल कर भी चार्ज किया जा सकता है। इसके लिए मोबाइल(Mobile) स्वैप स्टेशन भी बनाए जाऐंगे जहां ग्राहक इसे चार्ज कर सकते है। एक बार फुल चार्ज करने के बाद इसे 150 किमी तक चलाया जा सकता है।

AI इनेबल्ड इलेक्ट्रिक बाइक
यह बाइक आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस टेक्नोलॉजी से लैस होगी। ऐसा माना जा रहा है कि इसमें कंपनी मोबाइल कनेक्टिविटी के साथ लाइव व्हीकल ट्रैकर, नियर बाय चार्जिंग स्टेशन, जियो फेसिंग, लाइव रेंज ट्रैकर आदि फीचर्स होंगे। इसमें 85Km/h की टॉप स्पीड होगी। Revolt RV400 के दो कलर ऑप्शन रेड और रेबस ब्लैक होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here