ज्यादातर लोग टीवी के सामने बैठकर मैच देखते होंगे। जब क्रिकेट की शुरुआत हुई थी तो मनोरंजन के ज्यादा साधन नहीं थे। लेकिन आज मोबाइल और टीवी पर हम आसानी से क्रिकेट मैच देखते हैं। हालांकि क्रिकेट मैच देखने का मजा तभी आता है तब जब शानदार कमेंट्री हो रही हो। बिना कमेंट्री मैच देखना अच्छा नहीं लगता है। आज की इस पोस्ट में हम आपको क्रिकेट के टॉप 10 कमेंटेटरों की सैलरी आपको बताने जा रहे हैं। चलिए जानते हैं

1. रवि शास्त्री
आप लोग जानते होंगे कि रवि शास्त्री भारतीय टीम के कोच हैं। इससे पहले वह कमेंट्री करते थे। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 तक रवि शास्त्री को एक सीरीज के लिए 56.93 लाख की फीस मिलती थी। आईपीएल के एक सीजन में कमेंट्री करके वे 1 साल में 4 करोड रुपए कमा लेते थे। उनकी 1 साल की कमाई लगभग 6.5 करोड़ रुपए थी।

2.सुनील गावस्कर
सुनील गावस्कर कमेंट्री करके करोड़ों की कमाई करते हैं। उनको एक सीरीज के लिए 56.93 लाख रुपए की फीस मिलती है। उनको आईपीएल के एक सीजन के लिए 2.35 करोड़ रुपए दिए जाते हैं। उनकी 1 साल की कमाई 6 करोड़ से अधिक है।

3. संजय मांजरेकर
संजय मांजरेकर को प्रति अंतरराष्ट्रीय सीरीज के हिसाब से 42 लाख रुपए की फीस मिलती है। आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय मैचों में कमेंट्री करके संजय मांजरेकर 1 साल में छह करोड़ से ज्यादा की कमाई करते है।

4. हर्षा भोगले
हर्षा भोगले की एक सीरीज की फीस 32 लाख रुपए हैं। उनकी 1 साल की सैलरी लगभग 5.5 करोड़ रुपए है।

5. माइकल वॉन
स्काई स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री करने वाले माइकल वॉन की एक सीरीज की फीस 38 लाख रुपए है। बता दें कि उनकी 1 साल की आय 5.8 करोड रुपए 6.5 करोड रुपए तक है।

6. इयान बिशप
इयान बिशप वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज है जो वर्तमान में बतौर कमेंटेटर क्रिकेट से जुड़े हुए हैं। वह हर साल कमेंट्री करके 5 करोड रुपए कमा लेते हैं। उनकी एक सीरीज की फीस 33 लाख रुपए है।

7. अनिल कुंबले
अनिल कुंबले को एक सीरीज के लिए 32 लाख रुपए दिए जाते हैं और उनकी 1 साल की कमाई लगभग 5.5 करोड़ रुपए है।

8. आकाश चोपड़ा
आकाश चोपड़ा की एक सीरीज की फीस 30 लाख रुपए है और वह हर साल कमेंट्री करके 4 करोड़ रुपए कमा लेते हैं।

9. जतिन
जतिन सप्रू एक मैच में कमेंट्री करने के लिए डेढ़ लाख रुपए की फीस लेते हैं और वह हर साल कमेंट्री करके 1.75 करोड रुपए की कमाई करते हैं।

10. वीवीएस लक्ष्मण
वीवीएस लक्ष्मण की एक मैच की फीस 3.5 लाख है और उनकी 1 साल की कमाई 3 करोड़ से ज्यादा है।

Naukari Mart पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here