खबरें थी कि टाटा मोटर्स जल्द ही कुछ नए अपडेट्स जैसे अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम, ट्यूनर स्टीयरिंग सिस्टम, बेहतर संवेदनशील सॉफ्ट टच क्लच के साथ Tata Harrier को पेश करने वाली थी। परन्तु अब, टाटा मोटर्स बीएस 6 कंप्लेंट इंजन पर सख्ती से परीक्षण कर रही है। एसयुवी को हाल ही में बेंगलुरु के बाहरी इलाके में टेस्ट राउंड करते हुए देखा गया था।

नया बीएस 6 कंप्लेंट 2.0-लीटर डीजल मोटर 168 बीएचपी पावर जनरेट करेगा इसका मतलब है कि यह नियमित संस्करण की तुलना में 30 बीएचपी की अधिक पावर जनरेट करेगा, जो 138 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। फोटो देखने से पता चलता है नए मॉडल में सनरूफ भी दिया गया है। इसका मतलब है कि टाटा मोटर्स मॉडल रेंज को अपडेट करने पर काम कर रहा है।

वर्तमान में, टाटा हैरियर स्पेसिफिकेशन में केवल एक – 2.0-लीटर डीजल इंजन शामिल है जो 350 एनएम की टॉप टॉर्क के साथ 138 बीएचपी की पावर बनाता है। टाटा मोटर्स हाल ही में लॉन्च किए गए एमजी हेक्टर और आने वाली किआ सेल्टोस एसयूवी के कारण बाजार में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के साथ कंधे से कधा मिलाएगी।

इसके अलावा, टाटा मोटर्स बज़ार्ड के नाम से सात सीटों वाला मॉडल लॉन्च करने की भी योजना बना रही है, जिसे हाल ही में 2019 के जिनेवा मोटर शो में दिखाया गया था। बज़र्ड और टाटा हैरियर ऑटोमैटिक वर्जन के अगले साल तक लॉन्च होने की संभावना है।

भारत में टाटा हैरियर की कीमत 13 लाख रुपये से शुरू होती है और यह सीमा 16.76 लाख रुपये तक जाती है। ऐसे में ये गाडी अपडेटेड वर्जन के साथ ग्राहकों को लुभाने का कोई अवसर नहीं छोडेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here