मेकअप करना किसको पसंद अनहि होता । लड़की हो या फिर महिला हो या आज कल तो लड़के भी अपनी कसीं का ख्याल रखते हुए मुज और फाउंडेशन का इस्तेमाल करते हैं । पर कई बार जब भी हम मेकअप करते हैं तो अकसरा थोड़ी सी गलती ही हमारे लिए बहुत बड़ी मुसीबत हो जाती है मेकअप खराब होने की ।आज हम आपको मेकअप और बालों की स्ट्रेटनिंग से जुड़ी सबसे जरूरी चीज़ के बारे में बात करने जा रहे हैं । मेकअप करते वक्त एक बहुत ही बेसिक चीज़ है जो हर किसी के किट में होनी बहुत ही जरूरी है । आइये जानते हैं इस बारे में क्या है वह ?टिश्यू पेपर एक ऐसी चीज है जो हर लड़की के बैग में मिल ही जाती है और उनके पास इसकी कमी नहीं होती है। इसका इस्तेमाल आप अपने पर्सनल हाईजिन के अलावा दूसरे कामों के लिए भी कर सकती हैं।यह सिर्फ पसीना साफ और मेकअप को हटाने के लिए ही काम नहीं आता बल्कि इसका और भी उपयोग है ।

आप अपनी रेगुलर लिपस्टिक अप्लाई करें। अब अपने होठों पर टिश्यू पेपर रखकर दबाएं। अब ब्रश की मदद से हल्का ट्रांसलूसेंट पाउडर होठों पर लगाएं। ये होठों की लकीरों तक जायेगा और आपको मैट लुक देगा।

आईशैडो के कण आपके गालों पर गिरकर आपके मेकअप को खराब कर देते हैं। लेकिन अब आप एक आसान से ट्रिक की मदद से इस परेशानी से बच सकती हैं। जब आप अपना आई मेकअप करें तब अपने गालों के ऊपर टिश्यू पेपर रख लें। जब मेकअप पूरा हो जाए तब टिश्यू पेपर को हटा लें। आपका मेकअप बिल्कुल भी स्मज नहीं होगा।
स्ट्रेटनर करने से पहले टिशू पेपर को फ्लेट या कार्ल आयरन पर लगा लें यह आपके बालों को डाइरेक्ट हिट से होने वाले देमेज से बचाता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here