ज्योतिषशास्त्र के अनुसार: तांबे की अंगूठी से होते है बेहतरीन लाभ, धारण करते समय जानें ये नियम

नमस्कार दोस्तों, आपको बता दें, कि तांबे की अंगूठी को धारण करने की परंपरा प्राचीन काल से हैं वही इस धातु को धारण करने के कई सारे लाभ होते हैं वही ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक तांबे को सूर्य और मंगल धातु भी कहा जाता हैं वही इस धातु का प्रयोग हम अपने घरों में ईश्वर की पूजा पाठ के लिए भी करते हैं

वही कई बार ऐसा भी देखा जाता हैं, कि हम अपने आस पास उपस्थित कुछ लोगो के हाथों में तांबे की अंगूठी को पहने देख खुद भी धारण करना शुरू कर देते हैं मगर ऐसा नही करना चाहिए। वही आज हम आपको बताने जा रहे हैं, कि तांबे की अंगूठी को धारण करने के क्या क्या लाभ होते हैं तो आइए जानते हैं।

वही आयुर्वेद के मुताबिक तांबे की अंगूठी को पहनने से पेट संबंधित बीमारियों से छुटकारा मिलता हैं वही पेट दर्द एसिडिटी जैसी समस्याएं भी इससे समाप्त हो जाती हैं। वही तांबे की अंगूठी को सूर्य की उंगली यानी की रिंग फिंगर में पहनना बहुत ही शुभ होता हैं। यह आपकी कुंडली में जो सूर्य से संबंधित दोष होते हैं। उसका प्रभाव बहुत ही कम होने लगता हैं।

वही तांबे की अंगूठी को पहनने से वह लगातार हमारे शरीर के संपर्क में बनी रहती हैं जिससे हमारे शरीर को तांबे के औषधीय गुण भी प्राप्त होते रहते हैं। यह खून को साफ करने में भी बहुत सहायक माना जाता हैं। जैसे तांबे के बर्तन में रखा पानी हमारे स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होता हैं ठीक उसी तरह से तांबे की अंगूठी से भी लाभ प्राप्त होता हैं।

Naukari Mart पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here