ट्रम्प ने अपने स्पीच में ज़िक्र किया शाहरुख़-काजोल की दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे का
१२ बार नाम लिया मोदी का ट्रम्प ने 

भारत के दो दिन के आधिकारिक यात्रा पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत की एकता की तारीफ करी. उन्होंने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में आयोजित ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में बोला कि भारत की एकता विश्व के लिए प्रेरणादायी है. इसके साथ ही उन्होंने स्वामी विवेकानंद के कथन को याद करते हुए कहा कि भारत और अमेरिका स्वाभाविक मददगार हैं. अपने 26 मिनट के भाषण में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत शब्द का बार-बार जिक्र किया और 50 बार यह नाम दोहराया.

राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने 26 मिनट के भाषण में अमेरिका शब्द का इस्तेमाल 23 बार, 12 बार मोदी, दुनिया 11, आतंकवाद 7, पाकिस्तान 4, मिलिटरी 7, लोकतंत्र 5, दोस्ती 5, अर्थव्यवस्था 5, व्यापार 4, कल्चर 3, बॉर्डर 2, सुरक्षा 3, पड़ोसी 2, गुजरात, गांधी और मोटेरा का प्रयोग 2 बार और गरीबी शब्द 2 बार दोहराया. जबकि उनके भाषण में साइंस, टेक्नोलॉजी, बॉलीवुड, चायवाला, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, सरदार पटेल, विवेकानंद और ताजमहल के बारे में भी चर्चा हुई .

ट्रंप ने किया बॉलीवुड को याद

डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी स्पीच में कहा कि भारतीय सिनेमा का रूप बहुत बड़ा है. हर साल यहां लगभग दो हजार फिल्में बनती हैं. यहां की फिल्मों में भांगड़ा और म्यूजिक काफी अच्छा होता है. उन्होंने शाहरुख खान और काजोल की फिल्म डीडीएलजे और शोले की भी तारीफ की. ट्रंप ने अपने भाषण में ये भी कहा कि भारत ने दुनिया को सचिन, विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी दिए. बता दें पिछले दिनों डोनाल्ड ट्रंप ने आयुष्मान खुराना की फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान की भी तारीफ की थी. दरअसल ब्रिटिश एक्टिविस्ट पीटर गैरी टैचेल ने शुभ मंगल ज्यादा सावधान से जुड़ा एक ट्वीट शेयर करा था. पीटर के इस ट्वीट को री-ट्वीट कर ट्रंप ने फिल्म की तारीफ करी थी.

पीएम मोदी की तारीफ

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की काफी जमकर तारीफ की. ट्रंप ने बोला कि भारत आना एक गर्व की बात है, नरेंद्र मोदी को चैम्पियन बताते हुए उन्होंने कहा कि वो भारत को विकास की दिशा में आगे बढ़ा रहे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं और फर्स्ट लेडी 8000 मील का दौरा कर यहां आए हैं. अमेरिका हिंदुस्तान का मित्र है, अमेरिका हिंदुस्तान का सम्मान करता है.

The post ट्रंप का भाषण: 26 मिनट में 50 बार लिया भारत का नाम appeared first on News 7 Today.

Naukari Mart पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here