बन रही काफी बाते पाक मीडिया में

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दो दिवसीय भारत दौरे को लेकर पाकिस्तानी मीडिया में भी खूब बाते हो रही है. डोनाल्ड ट्रंप ने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को सम्मति दी और बोला कि अमेरिका-भारत इस्लामिक कट्टरपंथ के शिकार रहे हैं. आइए जानते हैं कि ट्रंप के इस दौरे को लेकर पाकिस्तानी मीडिया से क्या बाते सामने आ रही हैं.

ऐसी बाते हो रही पाकिस्तान के मीडिया में

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने इस शीर्षक से हेडलाइन लगाई- ‘भारत में रैली में बोले ट्रंप- अमेरिका के पाकिस्तान के संग अच्छे संबंध, तनाव कम होने की आशा’. अखबार ने लिखा कि ट्रंप ने पाकिस्तान के साथ संबंधों को भला बताया है और कहा कि दक्षिण एशिया के सभी देशों में शांति और स्थिरता निश्चित हो.

डॉन अखबार के ही एक संपादकीय में भारत-अमेरिका संबंध पर शक जताया गया है. इस संपादकीय लेख की हेडिंग ‘अमेरिका फर्स्ट बनाम मेक इन इंडिया’ है. लेख में कहा गया है कि अमेरिका और भारत के व्यापारिक संबंध पहले से ही समस्याग्रस्त रहे हैं परंतु ट्रंप के ‘अमेरिका फर्स्ट’ और मोदी के ‘मेक इन इंडिया’ के दौर में ज्यादा खराब हो गए हैं.

पाकिस्तान के एक अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून की हेडिंग है- भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव घटने की उम्मीद: ट्रंप. इस आर्टिकल में भी ट्रंप के अमेरिका-पाकिस्तान के भले संबंध वाले बयान पर बल दिया गया.

पाकिस्तान के अखबार जियो न्यूज ने लिखा, ‘ट्रंप ने भारी भीड़ के सामने कहा, अमेरिका के पाकिस्तान से बहुत अच्छे संबंध’. जियो न्यूज ने लिखा, ‘अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को अपनी स्पीच में कहा कि अमेरिका के पाकिस्तान से काफी अच्छे संबंध हैं और वॉशिंगटन, इस्लामाबाद के साथ बहुत पॉजिटिव तरीके से काम कर रहा है.

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने एक संपादकीय लेख में डोनाल्ड ट्रंप एवं नरेंद्र मोदी को एक जैसा बताया है. इस अखबार ने

पाकिस्तान की मीडिया पर काफी चर्चा में है ट्रम्प का भारतीय दौरा
पाकिस्तानी मीडिया ने लिखा ट्रम्प ने बताये पाकिस्तान के साथ बढ़िया सम्बन्ध

लिखा है कि दोनों ही नेता अपनी दक्षिणपंथी लोकप्रियता और विचारधारा के दम पर सत्ता में आए हैं और दोनों ने ही बहुसंख्यकवाद के एजेंडे को अल्पसंख्यकों के दम पर आगे बढ़ाया है.

अखबार ने ये भी लिखा है कि राजनेता के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लंबा रास्ता तय कर लिया है कारण कि 2005 में मुस्लिम विरोधी दंगों की वजह से उन्हें अमेरिका में प्रतिबंधित कर दिया गया था और आज देखे तो अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप उन्हें काफी सफल नेता बता रहे हैं.

The post डोनाल्ड ट्रंप के दो दिवसीय भारत दौरे को लेकर क्या बोला पाकिस्तानी मीडिया? appeared first on News 7 Today.

Naukari Mart पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here