अमृतसर: पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान को कथित रूप से सेना से सम्बंधित संवेदनशील जानकारी भेजने के लिए मिलिट्री इंजीनियर सर्विस (एमईएस) के बिजली के मिस्त्री को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की तरफ से जारी किए गए एक बयान के अनुसार राम कुमार नामक बिजली मिस्त्री फिलहाल जालंधर में रह रहा है. पुलिस की खुफिया शाखा ने उसे हिरासत में लिया है.

पुलिस ने कहा है कि राम कुमार ने पूछताछ के दौरान बताया है कि वह सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तान स्थित खुफिया मुखबिर के संपर्क में था और उससे भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर इंडियन आर्मी की टुकड़ियों के ठिकानों तथा इलाके में सेना के काफिले की गतिविधि के बारे में सवाल किया गया था. उसने पुलिस को बताया है कि वो जालंधर में एमईएस छावनी में वर्ष 2013 से बिजली के मिस्त्री के तौर पर कार्य कर रहा था. पुलिस ने कहा है कि उससे पाकिस्तान स्थित खुफिया मुखबिर द्वारा सेना की विशिष्ट टुकड़ियों की जानकारी मांगी गई थी.

उन्होंने कहा कि कुमार ने स्वीकार किया है कि उसने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान को सेना से सम्बंधित संवेदनशील जानकारियां भेजी थीं. पुलिस ने कहा कि संवेदनशील जानकारियां उपलब्ध कराने के बदले कुमार को एक से अधिक बार पैसे मिले थे. उन्होंने कहा है कि आरोपी के पास से मोबाइल फोन तथा चार सिम कार्ड बरामद हुए हैं. पुलिस ने कहा है कि राम के विरुद्ध अमृतसर के पुलिस थाने में गोपनीयता कानून से जुड़ी धाराओं तथा भारतीय दंड सहिंता की धारा 120बी के तहत केस दर्ज कर लिया गया है.

Naukari Mart पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here