बॉल टेंपरिंग के कारण सालभर का बैन झेल रहे ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के तत्‍कालीन कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर का प्रतिबंध खत्‍म होने पर है और वह जल्‍द से जल्‍द क्रिकेट के मैदान पर वापसी करना चाहते हैं. इन दोनों खिलाडि़यों की वापसी पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज में भी होने की उम्‍मीद दिख रही है. दोनों खिलाडि़यों पर से प्रतिबंध यूएई के पाकिस्‍तान के खिलाफ होने खेले जाने वनडे सीरीज के दौरान खत्‍म होगा. ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान के बीच 22 से 31 मार्च तक यूएई में पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. पिछले साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्‍ट मैच में स्मिथ और वॉर्नर पर बॉल टेंपरिंग के चलते सालभर के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया था और उनका प्रतिबंध 29 मार्च को खत्‍म हो रहा है. इसका मतलब पाकिस्‍तान के खिलाफ चौथे वनडे के लिए उन्‍हें टीम में शामिल किया जा सकता है. ऑस्‍ट्रेलिया 22 मार्च को शारजहां में पाकिस्‍तान के साथ पहला वनडे मैच खेलने उतरेगी.

JUST IN: Pakistan confirm dates for ODI series with Australia, with a match scheduled the same day bans expire for Warner, Smith: https://t.co/2XflP51Pno #PAKvAUS pic.twitter.com/NGvKtmUJg1
— cricket.com.au (@cricketcomau) February 10, 2019

हालांकि प्रतिबंध खत्‍म होने के बावजूद उनकी वापसी में सबसे बड़ी बाधा उनकी फिटनेस बन सकती है. क्योंकि दोनों खिलाड़ी बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग में चोटिल हो गए थे, जिस वजह से उन्‍हें टूर्नामेंट बीच में ही छोड़कर वापस स्‍वदेश लौटना पड़ा था. स्मिथ और वॉर्नर दोनों को कोहनी में चोट लगी थी. जिसके बाद स्मिथ की सर्जरी भी करवानी पड़ी थी. अब देखना होगा कि क्‍या प्रतिबंध खत्‍म होने के बाद वह पाकिस्‍तान के खिलाफ ही मैदान पर वापसी करेंगे या फिर चयनकर्ता अपने इन खिलाडि़यों को विश्‍व कप से पहले थोड़ा और आराम देना चाहता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here