भारत में Poco F1 अभी भी क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर वाला सबसे सस्ता स्मार्टफोन है, जो 20,000 रुपये के अंदर मौजूद है. फिलहाल चर्चा में Poco F2 की हो रही है. लेकिन इससे भी पहले अब सुर्खियों में Poco F1 Lite है. ऐसे में माना जा सकता है कि Poco F2 काफी देर बाद लॉन्च होगा. पॉपुलर टिप्सटर Slashleaks ने पोको F1 लाइट के बारे में कुछ जानकारियां साझा की हैं. कथित पोको F1 लाइट को गीकबेंच पर देखा गया है और इसके कुछ फीचर्स बाहर आए हैं.

एक तरफ जहां Poco F1 अपने पावर परफॉर्मेंस के लिए मशहूर है, तो वहीं Poco F1 Lite के स्पेक्स पोको फैन्स को निराश कर सकते हैं. क्योंकि बेंचमार्क लिस्टिंग के हिसाब से इस स्मार्टफोन को स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर और एंड्रॉयड 9 पाई के साथ देखा गया है. गौर करने वाली बात ये है कि शाओमी के हाल ही में लॉन्च हुए Redmi Note 7 में सेम हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर दिया गया है और इसकी कीमत भारतीय बाजार में 10,000 रुपये रखी गई है. ऐसे में F1 Lite की कीमत भी इसी के आसपास रखी जा सकती है. हालांकि इस स्मार्टफोन की कीमत को लेकर कोई जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है.

चूंकि Redmi Note 7 के 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपये और 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 11,999 रुपये रखी गई थी, तो Poco F1 Lite को भी इसी तरह के वेरिएंट में उतारे जाने की संभावना है.

बेंचमार्किंग साइट गीकबेंच में इस स्मार्टफोन के सिंगल और मल्टी-कोर परफॉर्मेंस स्कोर को भी लिस्ट किया गया है. ध्यान रहे ये स्कोर अनफिनिश्ड यूनिट का हो सकता है. सिंगल कोर में Poco F1 Lite का स्कोर 1341 पाइंट्स है, वहीं मल्टी-कोर में इसका स्कोर 4830 पाइंट है.

कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि पोको अपने नए स्मार्टफोन में डिजाइन को बदल सकता है. यानी कथित Poco F1 Lite में नया डिजाइन नजर आ सकता है. भारत में Poco F1 को 20,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था. हालांकि अब इसकी कीमत 19,999 रुपये है. ये स्मार्टफोन भारत में स्नपैड्रैगन 846 प्रोसेसर, 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आता है. फोटोग्राफी के लिए यहां डुअल कैमरा सेटअप मिलता है. इसकी बैटरी 4,000mAh की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here