पकड़ा गया IPL में 11.62 करोड़ रुपए का घोटाला करने वाला अपराधी

नई दिल्‍ली। IPL में धांधली का खुलासा हुआ है। पूरा मामला 2018 से जुड़ा हुआ है जिसका खुलासा अभी हुआ है। राजस्थान के स्टेट डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (एसडीआरआई) ने IPL मैचों में टिकटों पर 11.62 करोड़ रुपए की जीएसटी चोरी पकड़ी है।

एसएमएस स्टेडियम में मैसर्स रॉयल मल्टी स्पोटर्स प्रा.लि. की फ्रेंचाइजी कंपनी राजस्थान रॉयल्स की ओर से 11 अप्रैल से 19 मई 2018 के दौरान कुल सात मैचों का आयोजन किया गया था। जांच में सामने आया कि टिकटों का वितरण मुख्य रूप से ऑनलाइन पोर्टल बुक माई शो से किया गया।

इसके अलावा 11.62 करोड़ की कीमत के कुल 65207 टिकटों का कांप्लीमेंट्री वितरण भी किया गया। विभिन्न श्रेणियों के इन टिकटों की कीमत 500 से 15000 रु. तक की थी। मैसर्स रॉयल मल्टी स्पोटर्स प्रा.लि. द्वारा प्रस्तुत दस्तावेजों की जांच में सामने आया कि 11.62 करोड़ रु. की राशि के इन कॉम्पलीमेंट्री टिकटों पर 28% की कर दर से जीएसटी चोरी हुई है।

कंपनी ने जीएसटी एक्ट के तहत मुंबई में रजिस्ट्रेशन करवाया जबकि ये सारे मैच जयपुर में आयोजित किए जा रहे थे। जीएसटी नियमों के अनुसार राजस्थान में रजिस्ट्रेशन अनिवार्य होने के बावजूद कंपनी ने अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here