अमेजन इंडिया के माध्यम से हाल ही पता चला है कि चीन की टेक कंपनी जल्द ही भारत में हुवावे Y9 प्राइम को लॉन्च करने वाली है। जिसमें एक पॉप—अप सेल्फी कैमरा दिया ​जायेगा। हालांकि अमेज़न इंडिया ने इसके लॉन्च की कोई निश्चित तारीख नहीं बताई है। टीज़र केवल यह बताता है कि स्मार्टफोन ‘जल्द ही आ रहा है’। और बताया गया है कि यह फोन इस ​महिने के अन्त में लॉन्च होगा।

हुवावे Y9 प्राइम (2019) के फीचर्स और संभावित कीमत: Huawei Y9 Prime (2019), जैसा कि नाम से पता चलता है की यह फोन Huawei Y9 (2019) का अपग्रेडेड वर्जन है। स्मार्टफोन का यूएसपी फुल-स्क्रीन डिस्प्ले अप फ्रंट और पॉप-अप सेल्फी कैमरा है। जो कि 16-मेगापिक्सल सेंसर के साथ आयेगा।

यह स्मार्टफोन 19.5: 9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली 6.59-इंच की FHD + LCD डिस्प्ले के साथ आता है। हुड के तहत एक किरिन 710F ऑक्टा-कोर चिपसेट है जिसे 4GB तक रैम के साथ जोड़ा गया है। 128GB तक एक्सपेंडेबल इंटरनल भी दी जायेगी। फोटोग्राफी के लिए, स्मार्टफोन पीछे की तरफ ट्रिपल-कैमरा सेटअप के साथ आता है। इस सेटअप में f / 1.8 अपर्चर के साथ 16-मेगापिक्सल सेंसर, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस और डेप्थ सेंसर के लिए f / 2.4 अपर्चर के साथ 2-मेगापिक्सल का सेंसर है।

फोन में पावर देने के​ लिए 4000 एमएएच की बैटरी दि जायेगी। सुरक्षा के लिए रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है। स्मार्टफोन एंड्रॉइड 9 पाई-आधारित ईएमयूआई 9.0 चलाता है।

संभावित कीमत: Y9 Prime (2019) पहली बार इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था, और वर्तमान में कुछ देशों में उपलब्ध है। इस डिवाइस की कीमत भारत में लगभग 20,000 रुपये होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here