भारत में लांच होने जा रहे है ये शानदार स्मार्टफोन….

भारत में इस सप्ताह कई धमाकेदार स्मार्टफोन्स लॉन्च हो रहे हैं. चीनी स्मार्टफोन कंपनी Realme, Xiaomi और Oppo इस सप्ताह अपने मिड रेंज के पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाले स्मार्टफोन्स लॉन्च करने वाले हैं. 15 जुलाई को Realme X सीरीज को भारत में लॉन्च किया जाएगा. इस सीरीज में दो स्मार्टफोन्स Realme X और Realme X Lite लॉन्च किए जाएंगे. इस स्मार्टफोन के साथ ही एक और बजट रेंज का स्मार्टफोन Realme 3i लॉन्च किया जाएगा. इस स्मार्टफोन को हाल ही में प्रमुख ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर टीज किया गया है. Realme के अलावा Xiaomi अपने मोस्ट अवेटेड किलर फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज को भारत में लॉन्च करने जा रहा है। इस सीरीज में Redmi K20, K20 Pro को लॉन्च किए जाएंगे. इस सीरीज को भी 15 जुलाई को ही लॉन्च किया जाएगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से

Amazon Prime Day Sale 2019 के अलावा ये दोनों स्मार्टफोन लॉन्च इस सप्ताह टेक जगत के लिए आकर्षण का केन्द्र बना रहेगा. Realme और Xiaomi के पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाले स्मार्टफोन के अलावा Oppo भी अपना एक और पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन Oppo K3 भारत में लॉन्च करेगा. इस स्मार्टफोन को 19 जुलाई को भारत में लॉन्च किया जाएगा. इस स्मार्टफोन के साथ ही कंपनी के एक बजट रेंज के स्मार्टफोन Oppo A9 को भी लॉन्च कर सकता है.

Redmi K20 Pro इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसे क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 मोबाइल प्लेटफॉर्म प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जाएगा. इसे दो रैम ऑप्शन्स 6GB और 8GB के साथ लॉन्च किया जा सकता है. फोन दो स्टोरेज ऑप्शन 128GB और 256GB के साथ लॉन्च किया जा सकता है. फोन की यूएसपी की बात करें तो इसमें एक 20 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है. इसके अलावा इसमें 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया जा सकता है. इसमें 6.39 इंच का फुल एचडी प्लस AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है. इस स्मार्टफोन को भारत में Rs 25,000 की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है.

इस सीरीज में Redmi K20 Redmi K20 Pro के साथ ही एक और स्मार्टफोन Redmi K20 को भी लॉन्च किया जाएगा. दोनों स्मार्टफोन्स का लुक और डिजाइन काफी हद तक एक जैसे हैं. इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर की जगह पर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसमें भी फुल एचडी प्लस AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है. इसके अलावा यह फोन भी 20 मेगापिक्सल के पॉप-अप सेल्फी कैमरे का साथ आ सकता है. इस स्मार्टफोन को Rs 20,000 की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है.

Realme X, X Lite Redmi K20 के अलावा 15 जुलाई को Realme भी अपना पहला फ्लैगशिप पॉप-अप सेल्फी कैमरा स्मार्टफोन Realme X भारत में लॉन्च करने जा रहा है. इसे तीन रैम ऑप्शन्स 4GB, 6GB और 8GB के साथ लॉन्च किया जा सकता है. इसके प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा. यह स्मार्टफोन भी फुल एचडी प्लस AMOLED डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है. इसमें 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है.

इसके अलावा इसमें भी बैक में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा दिया जा सकता है. फोन में 3,765 एमएएच की बैटरी 20W की VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी जा सकती है. इसे Rs 18,000 की प्राइस रेंज के साथ लॉन्च किया जा सकता है. Realme X Lite को भी इसके साथ लॉन्च किया जा सकता है. इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है. कैमरे और अन्य फीचर्स में भी बदलाव देखने को मिल सकता है. इसे Rs 12,000 के प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है.

Realme 3i Realme के इस साल लॉन्च हुए Realme 3 सीरीज में एक और स्मार्टफोन Realme 3i जुड़ने वाला है. इस स्मार्टफोन को भी 15 जुलाई को Realme X सीरीज के साथ लॉन्च किया जा सकता है. इस स्मार्टफोन के कुछ फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स टीज किए जा चुके हैं. इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.22 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है. फोन को दो कलर ऑप्शन्स में लॉन्च किया जा सकता है। इसे Mediatek Helio P60 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है. इस स्मार्टफोन को Rs 8,999 की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है.

प्राप्त जानकारी के ​अनुसार  Oppo K3, A9 Oppo भी अपना एक और पॉप-अप सेल्फी कैमरा स्मार्टफोन Oppo K3 भारत में लॉन्च करेगा. इस स्मार्टफोन को 19 जुलाई को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इसे चीन में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है. इस स्मार्टफोन के साथ ही एक और मिड बजट रेंज का स्मार्टफोन Oppo A9 भी लॉन्च किया जा सकता है. इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसे दो रैम ऑप्शन्स 6GB और 8GB के साथ लॉन्च किया जा सकता है. इसके कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक और फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जा सकता है. फोन के फ्रंट में फुल व्यू AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा. इसमें भी 3,765 एमएएच की बैटरी 20W की VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दी जा सकती है. इसे भारत में Rs 15,000 की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है. Oppo A9 की बात करें तो इसे Rs 10,000 के प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है.

Naukari Mart पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here