लोगो के उड़ गए होश जब दुकान में दिखे एक साथ इतने कोबरा सांप ………….कई बार ऐसी खबरें आती हैं कि घर में से ढेर सारे सांप निकले हैं. जानकर हैरानी होगी कि कुछ समय पहले एक खबर ऐसी आई थी कि एक घर में से करीब 45 जहरीले कोबरा निकले थे. ऐसे में कोई भी सहम जाए.. इसके बाद हाल ही में ये जानकारी सामने आई है कि एक दूकान से भी कुछ ऐसे ही सांप निकले हैं. आइये जानते हैं उसके बारे में.

दरअसल, देहरादून के बंजारावाला की एक दुकान में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब फर्श से खतरनाक और जहरीले कोबरा सांप न‍िकलने लगे. यह घटना शुक्रवार की बताई जा रही है. एक साथ इतने सारे सांपों को देख वहां मौजूद लोगों के होश उड़ गए. इसके बाद उन्हें काबू में करने के लिए  वहां मौजूद लोगों ने आनन-फानन में इसकी सूचना वन व‍िभाग को दी. वन व‍िभाग की टीम गंभीरता को समझते हुए तत्काल मौके पर पहुंची. हैरानी की बात ये है कि रेस्क्यू टीम ने जैसे ही फर्श को जब खोदा तो उसमें से 15 कोबरा सांप के बच्चे न‍िकले.

बता दें, कोबरा के बच्चे भी उतने ही खतरनाक होते हैं जितने की बड़े कोबरा होते हैं. यह सभी जहरीले और खतरनाक थे. यद‍ि कोई इनकी चपेट में आ जाता तो गंभीर मामला हो सकता था. वन‍ व‍िभाग की टीम सभी सांपों को सुरक्ष‍ित रूप से जंगल में ले गई. यहां सभी कोबरा सांप को एक-एक कर जंगल में छोड़ द‍िया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here