आज हम आपको बतायेंगे फेशियल मास्क को किस तरह से घर पर बनाकर त्वचा को लगाया जा सकता है. इससे आपको कोई नुकसान भी नहीं होगा.

1. 2-3 गाजर को पकाकर मैश कर लें और इसमें शहद मिला दें. अच्छी तरह मिक्स करके इस पेस्ट को स्किन पर थोड़ी देर के लिए लगा लें और फिर ठंडे पानी से धो लें. इससे त्वचा का रंग साफ़ होता है.

2. 1 चम्मच बेसन, 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच मैश किया हुआ पपीता अच्छी तरह मिक्स कर लें. इस पैक को 20 मिनट तक चेहरे पर लगा रहने दें और फिर ठंडे पानी से धो लें. इससे उपयोग से त्वचा में जमी गंदगी निकलेगी.

3. शहद को एक बढि़या फेशियल मास्क माना जाता है, एक साफ कपड़े को हल्के गर्म पानी में डुबोएं. इसे चेहरे पर रखें, जब तक यह हल्का ठंडा न हो जाए. इससे आपके फेस के पोर्स खुलेंगे और डेड स्किन आसानी से रिमूव होने लगेगी. इसके बाद शहद लगा लें. 15 से 30 मिनट बाद चेहरा धो लें. इस पैक को हफ्ते में एक दिन लगाना अच्छा रहेगा.

4. चम्मच प्लेन योगर्ट और एक चौथाई चम्मच संतरे का जूस लेकर दोनों को अच्छी तरह मिक्स कर लें. अब उंगलियों से चेहरे पर अप्लाई करें. यह पेस्ट आपको रिलैक्स व कूल कर देगा.

Naukari Mart पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here