2019 विश्व कप में भले ही टीम इंडिया विराट कोहली की कप्तानी में खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है पर आने वाले विश्व कप में कोहली कप्तानी में खिताब जीत सकती है। बता दें कि 2023 क्रिकेट विश्व कप भारत में ही होने वाला है अगर कोहली तब तक कप्तान बने रहते हैं तो उनकी अगुवाई में ही भारतीय टीम खिताब जीत सकती है ।

टीम इंडिया को अब तक कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी खिताब दिलाने में कामयाब रहे हैं लेकिन इस बार कोहली के पास पूरा मौका था लेकिन वह ऐसा करने में सफल नहीं हो पाए। विराट कोहली को भी अगर अपना नाम इतिहास में दर्ज कराना है तो उसके लिए आने वाले विश्व कप का इंतजार करना होगी लेकिन तब तक उनका कप्तान बना रहना बेहद ज्यादा जरूरी है।

आगामी विश्व कप तक कप्तान बने रहने के लिए विराट कोहली को अपने नेतृत्व की मिशाल पेश करनी होगी ताकि उन पर कोई सवाल ना उठा सके है। यही नहीं अगर आने वाले टी 20 विश्व कप में टीम इंडिया खिताब जीतने में कायमाब रहती है तो फिर विराट कोहली को कोई कप्तानी से नहीं हटा पाएगा। क्योंकि फिर किस बिना पर सवाल खड़े किए जाएँगे।

इसके अलावा विराट कोहली ने अगले चार साथ टीम इंडिया को विदेशी दौरों पर जीत दिलानी होगी ताकि भारतीय टीम का विश्व कप क्रिकेट में जलवा कायम हो और विराट कोहली की कप्तानी का बोलाबाला रहे। अगर यह सब करने में विराट कोहली कामयाब रहते हैं तो फिर अगले वनडे विश्व कप में भी उनके नेतृत्व में टीम इँडिया उतर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here