उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद के पनकी इलाके में  ऑक्सीजन सिलेंडर में घड़ी की वेल्डिंग के दौरान विस्फोट हो गया। धमाके में वेल्डिंग कारीगर के दोनों पैर उड़ गए उड़ गये। हादसे में युवती समेत तीन लोग घायल हो गये। पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।

पनकी स्थित न्यू ट्रांसपोर्ट नगर में पड़ाव के पास भौसिंग गांव निवासी सोनू की वेल्डिंग की दुकान है। सोमवार को दुकान में ऑक्सीजन सिलेंडर में घड़ी लगाने के लिए आई। घड़ी लगाने के लिए सोनू ने गैस से वेल्डिंग कर रहा था तभी अचानक ऑक्सीजन सिलेंडर तेज धमाके के साथ फट गया। धमाके की चपेट में आने से सोनू के दोनों पैर शरीर से अलग हो गये। इसी बीच वहां से गुजर रही 19 वर्षीय मोनी भी चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गई। पास में पान की दुकान में बैठा अवधेश व बॉडी मेकर की दुकान में काम करने वाला जैकी भी घायल हो गया। धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि क्षेत्र में हड़कंप मच गया और भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही पनकी थाना पुलिस पहुंची और घायलों को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया। डाक्टरों के मुताबिक वेल्डिंग कारीगर सोनू की हालत नाजुक बनी हुई है। जबकि मोनी, जैकी व अवधेश को प्राथमिक उपचार के बाद निजी अस्पताल में परिजनों ने भर्ती कराया है।

कल्याणपुर पुलिस उपाधीक्षक राजेश कुमार पांडेय ने बताया की मामले की जांच की जा रही है। घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here