हेलो दोस्तों नमस्कार,दोस्तों आज मैं आपको ऐसी तीन चीजों के बारे में बताने वाली हूं जिनको लगातार खाने से शरीर में होने वाली खून की कमी मात्र 15 दिनों में ही पूरी हो जाएगी। दोस्तो और साथ ही लगातार नया भी खून बनने लगेगा दोस्तो आपके शरीर में जीने के लिए ही खून की पर्याप्त मात्रा होना बहुत जरूरी होता है। जैसा कि आप जानतें हैं शरीर में किसी कारणवश खून की कमी भी हो जाती है।

यह है वह तीन चीज है जो शरीर में खून की कमी तेजी से पूर्ति करता है –

1) दोस्तो आपको बता दें कि अंजीर एक ऐसा फल है। जो हमारे शारीरिक कमजोरी को दूर करने के ही साथ-साथ शरीर मे खून की कमी को भी पूर्ति करता है। अगर इसे आप रात के समय ही भिगोकर रख दें। और सुबह उठकर खाते हैं। तो आपके शरीर में खून बहुत तेजी से बढ़ने लगेगा।

2) दरअसल दोस्तो अनार खाने से भी खून काफी ज्यादा तेजी मात्रा मे ही बढ़ने लगता है। यह बात तो आप सभी जानते होंगे। और जब भी आपको लगे की आपके शरीर में ही खून की मात्रा कम हो रही है। तो आपको अनार का जूस पीना शुरू कर देना चाहिए।

3) चकुंदर एक ऐसा फल होता है। जो आपके शरीर में खून की मात्रा को बहुत तेज गति से ही बढ़ाता है। इसे लगातार खाने से ही आपके शरीर में हीमोग्लोबिन का स्तर काफी अधिक मात्रा में ही बढ़ जाता है। यदि इसका हलवा बनाकर खाया जाए तो यह खून बढ़ाने का सबसे बड़ा रामबाण इलाज भी होगा। और साथ ही इससे आपके शरीर मे 3 गुना तेजी से ही खून बढ़ने लगेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here