मुम्बई : गायिका आकृति कक्कड़ पंजाबी फिल्मों के लिए अधिक गाने गाना चाहती हैं। आकृति ने कहा, मैंने गुरदास मान साहब के लिए पंजाबी फिल्म चक जावां में और जयदेव जैसे संगीतकारों के लिए भी गाना गाया है। मैं पंजाब फिल्म जगत में अधिक गीत गाना चाहती हूं। सेटरडे सेटरडे हिटमेकर पंजाबी फॉक गीत चिट्टा कुक्कड़ और बागे विच के नए संस्करणों के साथ आई हैं। उन्होंने कहा, बहुत से लोग (उनके प्रशंसक) लोक संगीत सुनना चाहते हैं, इसलिए मैंने सोचा कि पंजाबी लोकगीत के साथ ही क्यों न शुरू किया जाए और मैंने यह पहले किया भी नहीं है। यह मेरे शुरुआती वर्षो का एक बहुत बड़ी हिस्सा रहा है।

इतने साल जो मैंने अपने दादाजी के साथ बिताए, वह अक्सर प्रकाश कौर और सुरिंदर कौर जैसे कलाकारों के लोकगीत बजाया करते थे। आकृति ने कहा, मुझे लगता है कि इसी वजह से यह मेरी जिंदगी का एक अभिन्न हिस्सा बन गया। यह भी एक कारण है कि मैंने इन लोकगीतों को चुना। मैंने और ज्यादा तलाशना चाहती हूं, चाहे वे पंजाबी लोकगीत हो या गुजरात, बंगाल, दक्षिण भारतीय, हिमाचल प्रदेश या फिर राजस्थान के लोकगीत। तो हां, आप मुझे और लोकगीत गाते हुए सुनेंगे।

Naukari Mart पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here