Delhi Violence: नागरिकता कानून संशोधन (CAA) को लेकर उत्तर पूर्वी दिल्ली हालात बेहद खराब हैं. इस इलाके में एक महीने के लिए धारा 144 लगा दी गई है. उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सोमवार से जारी हिंसा में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लोगों से संयम बरतने की अपील की है. दिल्ली पुलिस ने अपील की है कि लोग अफवाहों पर ध्यान न दें.

दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली में अराजक तत्व माहौल बिगाड़ रहे हैं. मिश्रित जनसंख्या वाली जगहों पर नजर रखी जा रही है. जिन इलाकों में हिंसा हुई है, वहां पर तंग गलियां हैं. पुलिस को ऐसे में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. पुलिस लगातार काम कर रही है. पुलिस के साथ-साथ पैरा मिलिट्री फोर्स भी लगी हुई है. वरिष्ठ अधिकारी काम कर रहे हैं.

144 के बाद भी कुछ जगहों पर हिंसा भड़की है. उत्तर-पूर्वी दिल्ली में बसे लोगों से अपील है कि वे कानून हाथ में न लें. जो भी अराजक तत्व हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. अब तक 11 एफआईआर दर्ज की जा चुकी है. कुछ लोगों को हमने हिरासत में लिया है.

ड्रोन से रखी जा रही नजर

पुलिस ने कहा कि ड्रोन की मदद से भी निगरानी रखी जा रही है. छतों से लोग पत्थरबाजी कर रहे हैं. हालात काबू में हैं. प्रदर्शन वाले इलाकों में फ्लैगमार्च किया जा रहा है. एक पुलिसकर्मी की मौत हुई है . हमने हिंसा पर काबू पा लिया है.

दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने कहा कि 56 पुलिसकर्मी इस हिंसा में घायल हो गए हैं. हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल इन दंगों में मौत हो गई है. डीसीपी शाहदरा को भी सिर में गंभीर चोटें आई हैं. 130 लोग कुल हिंसा में घायल हुए हैं.

हिंसा में अब तक 150 लोग घायल

उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा में अब तक 150 लोग घायल हैं. स्थिति तनावपूर्ण बने हुए हैं. मंगलवार सुबह-सुबह पांच मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया गया था. वहीं देर रात से सुबह तक मौजपुर और उसके आस-पास इलाकों में आगजनी के 45 कॉल आए, जिसमें दमकल की एक गाड़ी पर पथराव किया गया, जबकि एक दमकल की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया गया.

पुलिस सुरक्षा प्रभावित इलाकों में बढ़ा दी गई है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस बलों के साथ-साथ रैपिड एक्शन फोर्स तैनात है. दिल्ली में हो रही हिंसा पर गृह मंत्रालय की भी नजर है. दिल्ली हिंसा पर गृह मंत्रालय ने बैठक बुलाई थी. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपराज्यपाल अनिल बैजल, पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक समेत कई अफसर मौजूद रहे थे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी लोगों से संयम बरतने की अपील की थी.

The post हिंसा पर दिल्ली पुलिस की अपील- काबू में हालत, अफवाहों पर ध्यान न दें appeared first on News 7 Today.

Naukari Mart पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here