BAJAJ PULSAR 250 ADVENTURE की कीमत होगी बहुत जल्दी इतनी कम……..भारत में बजाज ऑटो अब जल्द ही अपनी एक एडवेंचर टूरर मोटरसाइकिल लॉन्च करने की तैयारी में है. बजाज पल्सर सीरिज में “Pulsar 250 Adventure” पर काम कर रही है. यह आगामी मोटरसाइकिल हीरो Xpulse 200 और रॉयल एनफील्ड हिमालयन से सीधा मुकाबला करेगी. आइये जानते है इस बाइक के बारें मे विस्तार से

आगामी मोटरसाइकिल के बारे में इस समय बहुत ज्यादा जानकारी तो नहीं मिली है. लेकिन ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इस आगामी एडवेंचर-टूरर के फ्रंट में 19 इंच के अलॉय व्हील जबकि रियर में 18 इंच के व्हील मिलेंगे. इन्हें ऑफ रोडिंग के हिसाब से सेट किया जायेगा. इसके अलावा एडवेंचर टूरर में लंबी यात्रा के साथ एक अलग सस्पेंशन सेटअप (फ्रंट में टेलिस्कोपिक यूनिट और रियर में प्रीलोड-एडजस्टेबल मोनोशॉक यूनिट) भी शामिल किये जायेंगे. इसके दोनों ही व्हील्स में डिस्क ब्रेक मिलेंगे साथ ही सिंगल चैनल ABS सिस्टम स्टैण्डर्ड होगा.

आपकी जानकारी के लिउ बता दे कि नई Pulsar 250 Adventure में नया 248.8cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड के फ्यूल इंजेक्शन वाला इंजन मिलेगा जो 9,000 rpm पर 30 PS की पावर देगा. यह वही इंजन है जो मौजूदा समय में KTM Duke 250 को भी पावर देता है. हालांकि, उम्मीद है कि नई एडवेंचर टूरर की जरूरतों को पूरा करने के लिए पूरी तरह से इंजन को फिर से बनाया जायेगा. ताकि कम rpm अधिक टॉर्क मिल सके. नई Pulsar 250 Adventure के बारे में सोर्स से मालूम हुआ है कि कंपनी इसे भारत में जुलाई या अगस्त महीने में लांच कर सकती है. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इसकी कीमत कंपनी की फ्लैगशिप बाइक डोमिनर 400 से कम हो सकती हैं. इस बात को ध्यान में रखते हुए आगामी मोटरसाइकिल की संभावित कीमत 1.50 लाख रुपये के आस-पास होने की उम्मीद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here