दिल्ली के मौजपुर में हालात तनावपूर्ण हैं. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोग और समर्थक आमने-सामने हैं. हिंसा के दौरान दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत हो गई. वह एसीपी गोकुलपुरी ऑफिस में तैनात थे.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सोमवार को नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में नागरिकता कानून को लेकर हुई झड़प के दौरान दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की मौत हो गई. कई पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं. उन्होंने कहा कि सोमवार को कई वाहनों, दुकानों और घरों में आग लगा दी गई.

हिंसा में शहादरा के डीसीपी अमित शर्मा भी घायल हो गए. उन्होंने पटपड़गंज के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

दरअसल, CAA को लेकर दो पक्षों में जबरदस्त भिडंत हो गई. सीएए के समर्थक और विरोधी मौजपुर में आपस में भिड़ गए. दोनों ने एक-दूसरे पर जमकर पत्थरबाजी की. यहां तक कि फायरिंग भी हुई. दोपहर 11 बजे शुरू हुआ हंगामा 2 बजे तक चलता रहा. हालात बेकाबू हुए तो पुलिस को भी एक्शन करना पड़ा. इस भिड़ंत में उपद्रवियों ने कई घर भी जला दिए हैं. फिलहाल इलाके में तनाव बना हुआ है.
इस बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्लीवालों से शांति की अपील की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सभी दिल्लीवासियों से अपील है कि शांति बनाए रखें. हिंसा में सबका नुक़सान है. हिंसा की आग सबको ऐसा नुक़सान पहुंचाती है जिसकी भरपाई कभी नहीं हो पाती.

बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा ने भी शांति की अपील की है. उन्होंने कहा कि मेरी सभी से अपील है कि हिंसा से कोई समाधान नहीं निकलता. हिंसा किसी विवाद का हल नहीं है. दिल्ली का भाईचारा बना रहे इसी में सबकी भलाई है. CAA समर्थक हों या CAA विरोधी या कोई भी, हिंसा तुरंत बंद होनी चाहिए.

जमकर हुई हिंसा

मौजपुर में सीएए समर्थक और विरोधियों की ओर से जमकर पत्थरबाजी की गई और कई गाड़ियों में आग लगा दी गई. इस बीच एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक लड़का हाथ में तमंचा लेकर फायरिंग कर रहा है. मौजपुर से जाफराबाद वाली सड़क पर यह फायरिंग की गई है.

वीडियो में मौजपुर से जाफराबाद वाली सड़क पर एक लड़का हाथ में तमंचा लेकर फायरिंग करता हुआ दिखा. लड़का पुलिस के सामने फायरिंग कर रहा था. इस लड़के ने तकरीबन 8 राउंड फायरिंग की. पुलिसवालों ने लड़के को रोकने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं रूका और ताबड़तोड़ फायरिंग करता रहा.

कपिल मिश्रा के खिलाफ शिकायत

CAA के खिलाफ रविवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान जाफराबाद, मौजपुर और दयालपुर में हुई हिंसा मामले में पुलिस ने 4 FIR दर्ज की है. इसके साथ ही BJP नेता कपिल मिश्रा के खिलाफ कल जाफराबाद में भड़काऊ भाषण देने और हिंसा भड़कने के आरोप में जाफराबाद थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई है. ये शिकायत कड़कड़डूमा कोर्ट के 6 वकीलों ने दर्ज करवाई है.

The post CAA: मौजपुर में आगजनी के बीच हिंसक झड़प में हेड कॉन्स्टेबल की मौत appeared first on News 7 Today.

Naukari Mart पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here