Indian Railway ने दिया बड़ा तोफा

Indian Railway ने दिया बड़ा तोफा
Indian Railway ने दिया बड़ा तोफा

Indian Railway ने यात्रियों के लिए एक बड़ा कदम उठाया है रेलवे अब जनरल डिब्बे ( general coach ) में यात्रा करने वाले यात्रियो को अब रेलवे कन्फर्म टिकट देगा। भारतीय रेलवे की इस नई तकनीक के साथ आपकी सीट का नंबर आपकी फोटो के साथ आपके वाट्सएप नंबर पर आ जायेगा इससे रेलवे प्लेटफार्म पर की लम्बी लाइन से से तो छुटकारा मिलेगा ही साथ ही सीट को लेकर गड़बड़ी की आकांशा भी कम हो जाएगी।

इस योजना की शुरआत पूर्व-मध्य रेलवे के दानापुर मंडल के पायलेट प्रोजेक्ट के रूप में यानी की पास फॉर अनरिजवर्ड बोर्ड नाम की शुरुवात करि है वही अब भारतीय रेलवे ( Indian Railway ) इसे पुरे देश में लागू करने का काम कर रही है इस योजना के शुरू होने से आपको जनरल डिब्बों में अनारक्षित सीटों पर भी आपको कन्फर्म टिकट मिलेगी अनारक्षित सीटे देने के साथ ही यात्री को बोर्डिंग पास दिया जाएगा।

इस टिकट को लेने के लिए जब ट्रैन के लिए रेलवे काउंटर से टिकट लेंगे तो साथ में ही एक पूरब का काउंटर भी बनाया गया है यहा पर पहचान पत्र देखकर आपकी फोटो खींच ली जाएगी इसके बाद आपके वाट्सएप नंबर पर आपको डिजिटल टिकट भेजी जाएगी जिसमे की आपकी पहचान के लिए आपकी फोटो भी लगी होगी।

आखिर Indian Railway ने दिया बड़ा तोफा अब यात्रियो को सीट के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा और जनरल कोच में भी आपको सीटे मिल जाएगी जिससे की आपकी यात्रा आरामदायक बनेगी और आप अपनी यात्रा को अच्छे से कर सकेंगे बिना किसी कठिनाई के।

तो आपको भारतीय रेलवे ( Indian railway ) का यह कदम कैसा लगा इससे यात्रियों को होने वाली जो कठिनाइया थी वो थोड़ी बहुत कम हो जाएगी और भारतीय रेलवे का यह कदम वास्तव में तारीफे काबिल है।

The post Indian Railway ने दिया बड़ा तोफा अब जनरल डब्बे में भी होगी मिलेगी रिजर्व सीट appeared first on News 7 Today.

Naukari Mart पर ये खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद, अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो इसे लाइक करके अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें | ऐसी ही मजेदार खबरें पढ़ने के लिए हमें फॉलो जरुर करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here